AFG vs NZ Test match 2024: स्टेडियम की बदहाली के कारण दूसरे दिन भी नहीं हो पाया खेल…

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (Afghanistan vs New Zealand) के बीच 9 सितबंर से 13 सितबंर के बीच टेस्ट (test match) मैच की सीरिज होनी है. लेकिन स्टेडियम की बदहाली के कारण मैच के दूसरे दिन स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. पहले दिन भी बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा था.

Afghanistan vs New Zealand test match
Afghanistan vs New Zealand test match

न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान (Afghanistan vs New Zealand) के बीच 9 से 13 सितंबर के बीच टेस्ट (test match) मैच की सीरिज होनी है. लेकिन स्टेडियम की बदहाली के कारण मैच के दूसरे दिन स्टंप्स की घोषणा कर दी गई. पहले दिन भी बारिश के कारण मैच रद्द करना पड़ा था.

अफगान‍िस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली एक टेस्ट मैच की सीरिज ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक खेल परिसर में होनी थी. लेकिन लगातार हो रही बारिश के कारण स्टेडियम की स्थिति काफी खराब हो गई जिसके कारण एक भी दिन मैच नहीं हो पाया.

हद तो यह रही कि गीली आउटफील्ड को सुखाने के लिए कई तरह के देशी जुगाड़ लगाए गए. सोशल मीडिया पर आउटफील्ड को सुखाने के लिए आजमाए गए कई देशी जुगाड़ के फोटो और वीडियो भी वायरल हो रहे हैं.

फोटो और वीडियो देखने से साफ पता चलता है कि आयोजक बारिश के लिए तैयार नहीं थे. उनके पास पूरे मैदान को कवर करने के लिए बुनियादी सामान भी उपलब्ध नहीं था.

बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इस स्टेडियम को 2016 में BCCI ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों की मेजबानी करने की अनुमति दी थी. मैच फिक्सिंग के कारण सितंबर 2017 में BCCI की एंटी करप्शन यूनिट ने इस स्टेडियम पर बैन लगा दिया था. उसके बाद BCCI द्वारा आयोजित कोई इवेंट या मैच इस स्टेडियम में नहीं करवाया गया है.

ये भी पढ़ें- Paris Paralympics 2024: योगेश कथुनिया ने डिस्कस थ्रो में जीता सिल्वर मेडल…

इस स्टेडियम को अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का होम ग्राउंड भी नियुक्त किया गया था.

Last Updated on September 10, 2024 7:19 pm

Related Posts